Skip to main content

Featured

[US] This or That? Which state has the largest city by population?

Which state has the largest city by population? Answers List ordered in Alphabetical order Like A, B, C. State --- Population Alabama --- 215,006 Alaska --- 291,247 Arizona --- 1,608,139 Arkansas --- 202,591 California --- 3,990,456 Colorado --- 715,522 Connecticut --- 148,654 Delaware --- 70,898 Florida --- 949,611 Georgia --- 498,715 Hawaii --- 343,302 Idaho --- 235,684 Illinois --- 2,746,388 Indiana --- 887,642 Iowa --- 214,133 Kansas --- 397,532 Kentucky --- 782,969 Louisiana --- 383,997 Maine --- 68,408 Maryland --- 585,708 Massachusetts --- 675,647 Michigan --- 639,111 Minnesota --- 429,954 Mississippi --- 153,701 Missouri --- 508,090 Montana --- 117,116 Nebraska --- 486,051 Nevada --- 641,903 New Hampshire --- 115,644 New Jersey --- 311,549 New Mexico --- 564,559 New York --- 8,804,190 North Carolina --- 874,579 North Dakota --- 125,990 Ohio --- 905,748 Oklahoma --- 681,054 Oregon --- 652,503 Pennsylvania --- 1,603,797 Rhode Island --- 190,934 South Carolina --- 150,277 South Da

How to Know Jio Net Balance 2022? - Jio Plan Today

How to Know Jio Net Balance

how to check jio balance how to check jio balance in jio phone how to check net balance in jio jio rechargejio recharge balance check number how to know jio balance how to check jiofi data balance 

रिलायंस जियो ने सितंबर 2016 में अपनी 4G सेवाओं को वापस लॉन्च किया। How to Know Jio Net Balance यह अपने किफायती टैरिफ प्लान्स के कारण तुरंत हिट हो गया, जो छह महीने की अवधि के लिए मुफ्त में पेश किए गए थे। ऐसे समय में लॉन्च किया गया जब डेटा की लागत अधिक थी 
How to Know Jio Net Balance, How to Check Jio Net Balance
How to Know Jio Net Balance
एक रिपोर्ट के अनुसार, ग्राहक आधार के मामले में कंपनी ने भारती एयरटेल को पछाड़ दिया है। रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि वर्तमान में Jio के 306 मिलियन उपयोगकर्ता हैं। आखिरकार, यह देश का दूसरा सबसे बड़ा दूरसंचार ऑपरेटर है। धीरे-धीरे, रिलायंस जियो ने देश के अन्य टेलीकॉम ऑपरेटरों को कड़ी टक्कर दी। और, उन्हें अपने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए कठिन संघर्ष करना पड़ा। आखिरकार, सभी टेलीकॉम Jio के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए कई बंडल टैरिफ योजनाओं के साथ आए। लेकिन यह प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व खोने की कीमत पर किया जाना था। न्यूनतम रिचार्ज पैक एयरटेल और वोडाफोन न्यूनतम रिचार्ज योजनाओं के साथ आए और उपयोगकर्ताओं को निरंतर सेवाओं का आनंद लेने के लिए 28 दिनों में एक बार अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज करना होगा। इन न्यूनतम प्रीपेड रिचार्ज प्लान की कीमत रु। 100. यह प्रति उपयोगकर्ता उत्पन्न औसत राजस्व को बढ़ाने का एक प्रयास था। यहां, आपको Reliance Jio, इसकी प्रतियोगिता, USSD कोड आदि के बारे में और जानकारी प्राप्त होगी।
Jio Plan Today
जब सस्ते प्रीपेड प्लान पेश करने की बात आती है, तो रिलायंस जियो शायद ही कभी निराश करता है। इसने हाल ही में 4 जी वाउचर योजनाओं की एक नई श्रृंखला की घोषणा की जो 50GB प्रति डेटा के रूप में पेश करती है। इन प्लानो कि Validity 30 दिन की करदि है। योजनाओं में 151 रुपये, 201 रुपये और 251 रुपये शामिल हैं
योजनाओं की बात करें तो, 151 रुपये का प्रीपेड प्लान कुल 30GB डेटा के साथ आता है। इसी तरह, 201 रुपये की योजना 40GB इंटरनेट डेटा प्रदान करती है। जबकि एयरटेल के नए लॉन्च किए गए प्लान के समान 501 रुपये 50GB डेटा के साथ आता है। Jio ने हाल ही में 4G वाउचर योजनाओं में 30 दिनों की वैधता अवधि जोड़ी है क्योंकि उनके पास स्वयं की वैधता अवधि नहीं है।

Jio के अनुसार, होम प्लान से Jio का काम अब मान्य होगा, भले ही मौजूदा प्लान की वैधता समाप्त हो जाए।
                               Details
Know my Jio Number : Dial *1# or use this method
Know balance/talktime : *333#
Check 4G data usage : MBAL to 55333
Check prepaid balance & validity : SMS BAL to 199
Know bill amount : SMS BILL to 199
Check current tariff plan : SMS MYPLAN to 199
Activate 4G data: Call 1925 or sms START to 1925
Check net balance: Use MyJio app
Caller Tune Activation Code: *333*3*1*1#
Deactivate Jio Caller Tune : *333*3*1*2#
Check Call Rate: SMS TARIFF to 191
Know jio number of JioFi device : SMS JIO to 199
Check Your Main Balance
अपने मुख्य संतुलन की जाँच करें अपने मुख्य संतुलन की जाँच करने के दो तरीके हैं। एक तरीका * 333 # डायल करना है जो स्क्रीन पर आपके रिलायंस जियो नंबर पर मुख्य संतुलन प्रदर्शित करेगा। वैकल्पिक रूप से, आप एमबीएएल के रूप में 55333 पर निःशुल्क संदेश भेज सकते हैं और एसएमएस के माध्यम से शेष विवरण प्राप्त कर सकते हैं।
Know the tariff plan you have subscribed to
यदि आप उस टैरिफ योजना के बारे में निश्चित नहीं हैं जिसे आपने सब्सक्राइब किया है, तो आप MY PLAN के रूप में 199 पर एक संदेश भेज सकते हैं। यह आपको उस योजना को दिखाएगा जिसे आपने वास्तव में सब्सक्राइब किया है।
Know your Jio number
अपने Reliance Jio नंबर को जानने के लिए आप USSD कोड * 1 # डायल कर सकते हैं जैसा कि अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स के मामले में होता है।
Check 4G data usage on Jio (How to Know Jio Net Balance)
रिलायंस जियो आपको केवल 4G डेटा के लिए चार्ज करता है और यह अपनी योजनाओं के साथ Free और कॉल और संदेश प्रदान करता है। आपके द्वारा चुनी गई Plan के अनुसार आपके द्वारा आवंटित सीमा को पार करने से बचने के लिए आपको डेटा उपयोग पर एक जांच रखनी होगी। Reliance Jio पर डेटा उपयोग की जांच करने के लिए कोई USSD कोड नहीं है, लेकिन आप इसे अपने स्मार्टफोन से सेटिंग में जाकर डेटा उपयोग पर एक नज़र डालकर कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने फोन पर डेटा लिमिट सेट कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप हर बार मोबाइल डेटा को डिस्कनेक्ट करने के लिए डेटा उपयोग की जांच कर सकते हैं क्योंकि आपको डेटा खपत की सूचना देने वाला एक एसएमएस मिलेगा।

How To Recharge Any Jio Number With Using My Jio App

यहाँ MyJio ऐप का उपयोग करके Jio नंबर (कोई भी) रिचार्ज करने के लिए कदम है
सबसे पहले आपको MyJio ऐप पर टैप करना होगा और अपनी Jio ID और पासवर्ड का उपयोग करके ऐप में लॉगिन करना होगा। यदि आप पहले से ही Jio सिम डाल चुके हैं, तो आप ऑटो लॉग इन हो जाएंगे।
मेनू पर अगला टैप आप अपने MyJio ऐप के ऊपरी बाएँ कोने में देख सकते हैं।
जब आप पर टैप करते हैं, तो आप कई विकल्प देख सकते हैं और वहां "रिचार्ज" विकल्प का चयन कर सकते हैं।
जब आप रिचार्ज विकल्प चुनते हैं, तो आप अपने Jio नंबर या किसी अन्य Jio नंबर को रिचार्ज करने के लिए विकल्प देख सकते हैं।
अगर आप अपने Jio Number Inserted को रिचार्ज करना चाहते हैं, तो बस विकल्प चुनें।
जब आप चुनते हैं, तो आप टॉप बार में कई विकल्प देख सकते हैं जैसे प्लान, टॉप-अप, एडऑन, इंटरनेशनल (इंटरनेशनल कॉल ऑफर्स के लिए)। अपने पसंदीदा का चयन करें।
जब आप योजना का चयन करते हैं और रिचार्ज योजनाओं का चयन करते हैं, तो अगले मेनू में Jio नंबर रिचार्ज करने के लिए भुगतान विधि पर जाना होगा।
इसमें पेमेंट ऑप्शन जैसे UPI और वॉलेट रिचार्ज ऑप्शन जैसे JioMoney, Paytm आदि हैं।
आप इन विकल्पों का उपयोग करके रिचार्ज कर सकते हैं।
या यदि आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग जैसे किसी अन्य भुगतान विकल्प का उपयोग करके रिचार्ज करना चाहते हैं। जैसा चाहें नीचे से चुनें।
यदि आप डेबिट कार्ड (एटीएम कार्ड) का उपयोग करके रिचार्ज करना चाहते हैं, तो कार्ड नम्बर, एक्सपायरी डेट, सीवीवी और कार्ड धारक का नाम जैसे आवश्यक विवरण चुनें और दर्ज करें।
जब आप प्रवेश करते हैं और भुगतान करते हैं, तो आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर में वन टाइम पासवर्ड मिलेगा। पासवर्ड डालें और रिचार्ज करें।
आप MyJio ऐप माय प्लान्स विकल्प से वैधता के साथ अपने सभी रिचार्ज इतिहास और वर्तमान योजना देख सकते हैं।
आप किसी अन्य Jio नंबर की अनुमति के रूप में इस तरह के किसी भी अन्य भुगतान विधि का उपयोग करके सरल रीचार्ज कर सकते हैं।
यदि आप आगे के रिचार्ज के लिए अपने भुगतान विकल्प को याद रखना चाहते हैं, तो आप वहां ऑटो सेव कर सकते हैं, इसलिए आपको MyJio ऐप से रिचार्ज करने पर हर बार विवरण दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है। Jio नंबर को आसानी से रिचार्ज करने और Jio खाते को प्रबंधित करने के लिए आप MyJio ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आपके पास अपने पुराने संस्करण एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ संगत नवीनतम संस्करण नहीं है तो MyJio App पुराने संस्करण को डाउनलोड करें

What is My Jio App

MyJio डिजिटल लाइफ का एक प्रवेश द्वार है। MyJio ऐप का उपयोग करके आप अपने हाई स्पीड डेटा बैलेंस को देख सकते हैं, अपने नंबर को रिचार्ज करने और अपने खाते को प्रबंधित करने के लिए कई योजनाओं का चयन कर सकते हैं। आप अपनी सक्रिय 4 जी योजना को वैधता के साथ भी देख सकते हैं, अपने कॉल, संदेश और डेटा के लिए उपयोग विवरणों की जांच कर सकते हैं, 6 महीने तक विस्तृत विवरण प्राप्त कर सकते हैं, आस-पास के स्टोर या JioNet हॉटस्पॉट का पता लगा सकते हैं, पंजीकृत मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी अपडेट कर सकते हैं, समर्थन प्राप्त कर सकते हैं पूछे जाने वाले प्रश्न, कैसे वीडियो, समस्या निवारण, उपयोगी सुझाव या आप अपने सभी सवालों के लिए हमारे आभासी सहायक 'हैलो Jio' से भी बात कर सकते हैं।
यदि आपके पास कई Jio सेवाएं हैं, तो आप उन्हें 'लिंक न्यू अकाउंट' सुविधा का उपयोग करके एकल लॉग-इन से लिंक कर सकते हैं।
MyJio एप्लिकेशन का उपयोग करके अपने हाई-स्पीड डेटा बैलेंस की जांच करने के लिए:
1) MyJio ऐप खोलें और OTP (वन टाइम पासवर्ड) का उपयोग करके लॉगिन करें।
2) मेरा खाता अनुभाग के तहत मुख पृष्ठ पर वैधता के साथ आपका उच्च-गति डेटा संतुलन प्रदर्शित किया जाएगा।
3) 'विवरण देखें' पर टैप करके आप अपनी सक्रिय और आगामी योजना का विवरण और वैधता भी देख सकते हैं

What is Jio in Hindi

Jio केवल एक टेलीकॉम नेटवर्क नहीं है, यह एक संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र है जो भारतीयों को डिजिटल जीवन को पूर्ण रूप से जीने की अनुमति देता है। इस इकोसिस्टम में शक्तिशाली ब्रॉडबैंड नेटवर्क, उपयोगी एप्लिकेशन, सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सेवाएं और स्मार्ट डिवाइस शामिल हैं जो भारत में हर दरवाजे पर वितरित किए जाते हैं। Jio के मीडिया प्रसाद में रिकॉर्ड किए गए और लाइव संगीत, खेल, लाइव और कैच अप टेलीविजन, फिल्मों और घटनाओं के सबसे व्यापक पुस्तकालय और कार्यक्रम शामिल हैं। Jio एक युवा राष्ट्र की शक्ति को उजागर करने के लिए 6 बिलियन वैश्विक दिमाग के लिए जुड़ा हुआ खुफिया बनाने के बारे में है। हम लोगों के काम करने, खेलने, सीखने और जीने के तरीके को बदलने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।
Jio अपने नीचे के Poles के साथ भारत के डिजिटल भविष्य को बदल देगा:
कवरेज:
Jio शहरी और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों में कवरेज प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। Jio का लक्ष्य अगले 18-24 महीनों में भारत की 90% आबादी को कवर करने का है।
गुणवत्ता:
Jio अपने ग्राहकों को तात्कालिक कॉल कनेक्ट क्षमता के साथ HD गुणवत्ता की आवाज की पेशकश करेगा। ग्राहकों को बेहतर डेटा अनुभव की पेशकश की जाएगी, जिसमें सबसे तेज़ पेज डाउनलोड, उद्योग में उच्चतम शिखर डाउनलोड गति, बिना बफरिंग के वीडियो स्ट्रीमिंग और वास्तविक समय गेमिंग अनुभव शामिल हैं।
सामर्थ्य:
मुख्य विचार देश के सभी हिस्सों में उपभोक्ताओं के लिए Internet को सुलभ और सस्ता बनाना है। Jio User को लागत कम करते हुए ब्रॉडबैंड इंटरनेट की मात्रा, गुणवत्ता और कवरेज को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा।
Jio भारत के डिजिटल विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा - जिसमें शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य सेवा, सुरक्षा से लेकर वित्तीय सेवाएँ, मनोरंजन से लेकर तकनीक तक सबकुछ शामिल हैं।
श्री। मुकेश अंबानी, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष, कहते हैं, "Jio लोगों को एक साथ लाने के लिए है, सुरक्षित रूप से और सुरक्षित रूप से। यह लोगों को एक आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के बारे में है - डिजिटल इंडिया आंदोलन। Jio आपके और आपके परिवार, दोस्तों, समुदाय, के बारे में है। सभी भारतीय एक साथ मिलकर डिजिटल दुनिया में गले लगाने और जीतने के लिए एक आंदोलन करेंगे।
सरल, स्मार्ट और सुरक्षित
एक उन्नत नेटवर्क के साथ एक जुड़ा हुआ डिजिटल दुनिया आता है। हमारे क्रांतिकारी ऐप सहजता से काम करते हैं ताकि हर दिन की गतिविधियाँ सरल, तेज और सहज हो जाएं। हम जीवन को बढ़ाने वाले ऐप और भविष्य के लिए डिज़ाइन किए गए नेटवर्क के साथ उच्च परिभाषा वॉइस और वीडियो कॉलिंग जैसी क्रांतिकारी सेवाओं के संयोजन से एक नया डिजिटल जीवन बना रहे हैं।
Tags:
Jio balance enquiry number
Jio Balance Check USSD code 2019
How to check Jio number
Jio balance check karne ka number
1299 Jio balance
How to check balance in Jio Phone
Jio Balance check USSD code 2020

Jio balance code
Jio net balance check karne ka number
Jio balance enquiry number
Jio Balance Check USSD code 2019
Jio data check Code
How to check Jio number
How to check balance in Jio Phone
Jio data plan

मुझे आशा है की मैंने आप लोगों को How to Know Jio Net Balance (How to check net balance in Jio) के बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करता हूँ आप लोगों को Jio क्या है के बारे में समझ आ गया होगा.

Comments

Popular Posts