Skip to main content

Featured

[US] This or That? Which state has the largest city by population?

Which state has the largest city by population? Answers List ordered in Alphabetical order Like A, B, C. State --- Population Alabama --- 215,006 Alaska --- 291,247 Arizona --- 1,608,139 Arkansas --- 202,591 California --- 3,990,456 Colorado --- 715,522 Connecticut --- 148,654 Delaware --- 70,898 Florida --- 949,611 Georgia --- 498,715 Hawaii --- 343,302 Idaho --- 235,684 Illinois --- 2,746,388 Indiana --- 887,642 Iowa --- 214,133 Kansas --- 397,532 Kentucky --- 782,969 Louisiana --- 383,997 Maine --- 68,408 Maryland --- 585,708 Massachusetts --- 675,647 Michigan --- 639,111 Minnesota --- 429,954 Mississippi --- 153,701 Missouri --- 508,090 Montana --- 117,116 Nebraska --- 486,051 Nevada --- 641,903 New Hampshire --- 115,644 New Jersey --- 311,549 New Mexico --- 564,559 New York --- 8,804,190 North Carolina --- 874,579 North Dakota --- 125,990 Ohio --- 905,748 Oklahoma --- 681,054 Oregon --- 652,503 Pennsylvania --- 1,603,797 Rhode Island --- 190,934 South Carolina --- 150,277 South Da

BSNLमें DATA और BALANCE CHECK कैसे करें? - 2022

How To Know BSNL Data Balance

आपके How to Know BSNL Data Balance को जानने के विभिन्न तरीके हैं। सबसे आसान तरीका नेटवर्क द्वारा प्रदान यूएसएसडी कोड का उपयोग करना है।
अपने फ़ोन का कॉलिंग ऐप खोलें और * 123 # डायल करें। आप एक वैकल्पिक यूएसएसडी कोड * 124 * 1 # भी डायल कर सकते हैं।
तुरंत, आपको एक SMS प्राप्त होगा जो आपको आपकी BSNL बैलेंस जानकारी देगा।
यदि आप एक Android फोन उपयोगकर्ता हैं, तो आप अपनी सदस्यता से जुड़ी शेष राशि और अन्य जानकारियों पर नज़र रखने के लिए My BSNL ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।
How To Know BSNL Data Balance
How to Know BSNL Data Balance

बीएसएनएल इंटरनेट डेटा बैलेंस कैसे चेक करें?

बीएसएनएल इंटरनेट बैलेंस की जांच करने के विभिन्न तरीकों में से सबसे सरल है, नेटवर्क प्रदाता द्वारा दिए गए यूएसएसडी कोड का उपयोग करना। अपने बीएसएनएल डेटा बैलेंस को जानने के लिए इन चरणों का पालन करें।
अपने फ़ोन का मैसेजिंग ऐप खोलें, जिसका उपयोग आप संदेश भेजने के लिए करेंगे।
"बाल" टाइप करें और 121 पर भेजें।
तुरंत आपको एक SMS मिलेगा जो आपको आपके Data बैलेंस, वैधता अवधि और आपकी सदस्यता से संबंधित अन्य के बारे में विवरण देगा।
How To Check Net Balance in BSNL
कभी-कभी, आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि क्या आपके बीएसएनएल सिम या उस मामले के लिए किसी अन्य सिम पर पर्याप्त बैलेंस है। आमतौर पर अधिकांश नेटवर्क ऑपरेटर अलग-अलग जानकारी और नेटवर्क प्रदाता से विभिन्न सेवाओं का लाभ उठाने के लिए कुछ यूएसएसडी कोड प्रदान करते हैं। ये कोड नेटवर्क से नेटवर्क में भिन्न होते हैं। इसलिए कुछ सेवाओं का लाभ उठाने या आवश्यक जानकारी जानने के लिए, आपको सबसे पहले यूएसएसडी कोड्स को जानना होगा जो एक विशेष मोबाइल नेटवर्क पर काम करते हैं। यहां आपके बीएसएनएल सिम पर शेष राशि की जांच करने का एक सरल तरीका है।
How to know BSNL balance
आपके बीएसएनएल बैलेंस को जानने के विभिन्न तरीके हैं। सबसे आसान तरीका नेटवर्क द्वारा प्रदान यूएसएसडी कोड का उपयोग करना है।
अपने फ़ोन का कॉलिंग ऐप खोलें और * 123 # डायल करें। आप एक वैकल्पिक यूएसएसडी कोड * 124 * 1 # भी डायल कर सकते हैं।
तुरंत, आपको एक SMS प्राप्त होगा जो आपको आपकी बीएसएनएल balance जानकारी देगा।
यदि आप एक Android फोन उपयोगकर्ता हैं, तो आप अपनी सदस्यता से जुड़ी शेष राशि और अन्य जानकारियों पर नज़र रखने के लिए My BSNL ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

What is My BSNL App

भारत संचार निगम लिमिटेड, जो कि प्रमुख टेलिकॉम में से एक है, में अपनी उंगलियों पर तत्काल दूरसंचार सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अपने Android / Windows / iPhone उपकरणों में My BSNL App स्थापित करके अपनी सभी BSNL सेवाओं (मोबाइल / ब्रॉडबैंड / लैंडलाइन) के लिए एक स्टॉप सॉल्यूशन प्राप्त करें। भारत में सेवाएं, व्यापक रूप से लाखों उपयोगकर्ताओं के साथ सभी क्षेत्रों में अपनी सेवा का उपयोग करके व्यापक रूप से फैली हुई हैं।
स्मार्टफ़ोन की इस दुनिया में, बीएसएनएल ने आधुनिक उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी सेवाओं को पूरा करने और उन्हें अपने मोबाइल फोन से सही उपयोग करने के लिए अपना आवेदन जारी किया है, हम सभी जानते हैं कि बीएसएनएल वास्तव में कितना बड़ा है और यह जानना बहुत अच्छा है कि इतनी बड़ी ब्रांड सेवा का उपयोग किया जा सकता है सीधे अपने मोबाइल फोन पर।
हम My BSNL ऐप के बारे में बात कर रहे हैं जो कुछ समय पहले एंड्रॉइड और IOS उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया गया था, लेकिन अब यह एप्लिकेशन विभिन्न ओएस उपकरणों के लिए उपलब्ध कराया गया है जिसमें एंड्रॉइड, IOS, विंडोज और ब्लैकबेरी भी शामिल हैं, और इस गाइड में हम खत्म हो जाएंगे विभिन्न कारणों से मैं आपको दैनिक आधार पर My BSNL App का उपयोग करने का सुझाव दूंगा और यह कैसे आपकी मदद कर सकता है।
माय बीएसएनएल ऐप क्यों इतना बढ़ रहा है, इसके कई कारण हैं, और इसका मुख्य कारण यह होगा कि लोग इसका उपयोग करना पसंद करेंगे क्योंकि यह लैंडलाइन / ब्रॉडबैंड बिल भुगतान की दैनिक आवश्यकताओं में उनकी मदद करता है, साथ ही साथ इसमें बहुत सारी विशेषताएं हैं ऐप जिसे आप पढ़ना चाहते हैं और इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं, क्योंकि भविष्य में इस ऐप का उपयोग करते समय वे सहायक हो सकते हैं।
रिचार्ज: किसी भी अन्य दूरसंचार सेवा की तरह, यहां तक कि बीएसएनएल में भी प्रीपेड नंबर सेवाएं हैं, जिनका उपयोग लाखों भारतीय दैनिक रूप से करते हैं, इसलिए, उन सभी उपयोगकर्ताओं की मदद करने के लिए, ऐप का उपयोग किसी भी मोबाइल पर विभिन्न प्रकार के बीएसएनएल रिचार्ज के लिए तुरंत रिचार्ज करने के लिए किया जाता है। कई भुगतान गेटवे जैसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग आदि के माध्यम से नंबर।
Bill Pay: 
बीएसएनएल के पास लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड, फाइबर टू होम आदि जैसी पोस्टपेड सेवाएं हैं, और उन सभी लाखों ग्राहकों को सीएससी से संपर्क करने में असमर्थ हैं, लेकिन अब वे सभी डेबिट / क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके अपने बिल का भुगतान ऑनलाइन अपने मोबाइल के माध्यम से कर सकते हैं। - मेरा बीएसएनएल एप्लिकेशन का उपयोग करके कई बिलों का भुगतान कैसे करें, इसके बारे में अभी देखें
फैंसी नंबर: क्या आप एक नंबर प्राप्त करना चाहते हैं, तो बीएसएनएल द्वारा प्रदान किए जाने वाले फैंसी नंबर का एक सेट खोजने के लिए इस सेक्शन पर होवर करें, जो आपके मित्रों और परिवार को खुश करेगा, जहां इस फैंसी नंबर बुकिंग विकल्प का उपयोग करने वाले प्रमुख कारकों में से एक उपयोगकर्ता होगा इंटरफ़ेस जो कि उपयोग करने के लिए ठीक है और यहां तक कि एक नौसिखिया - बुक फैंसी नंबर इन माय बीएसएनएल ऐप भी है
माय बीएसएनएल रिवार्ड्स प्रोग्राम: सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक "रिवार्ड्स प्रोग्राम" है जो किसी भी पंजीकृत बीएसएनएल उपयोगकर्ताओं को ऐप से अलग-अलग प्रचार और विशेष प्रस्तावों में भाग लेने पर अंक और पुरस्कार अर्जित करने की अनुमति देता है।
रिवार्ड पॉइंट्स टू कैश: रिवार्ड पॉइंट्स जो आप कमाते हैं उसे ऐप में कभी भी कैश में बदला जा सकता है और बिल, रिचार्ज और किसी भी तरह के भुगतान के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
विशेष ऑफ़र: इस खंड में रिचार्ज, बिल भुगतान के बारे में काफी अलग नए और विशेष ऑफ़र हैं जिनमें कैशबैक और छूट शामिल हैं।
4G हॉटस्पॉट्स: बीएसएनएल पूरे भारत में फैला हुआ है और यह सेक्शन आपको अपने आस-पास के क्षेत्र में निकटतम 4 जी हॉटस्पॉट खोजने की अनुमति देता है ताकि आप मूल रूप से इंटरनेट से कनेक्ट कर सकें और तुरंत ब्राउज़ कर सकें - अब खोजें 4 जी हॉटस्पॉट गाइड
अंतर्राष्ट्रीय वाईफाई: यदि आप विदेश यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो आप रोमिंग शुल्क के बिना अंतर्राष्ट्रीय उपयोग के लिए अपना नंबर बदलने के लिए इस विकल्प की जांच कर सकते हैं - अंतर्राष्ट्रीय वाईफाई नेटवर्क
प्री-पेड इन: नाम के अनुसार प्रीपेड आपको मोबाइल पर अपने रिचार्ज के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है, तुरंत लैंडलाइन। प्रत्येक प्रीपेड आपको अपनी देखरेख के लिए अलग-अलग लेनदेन विवरण और सारांश दिखाता है। इस फीचर में आप अपने फ्रेंड्स और फैमिली डिटेल्स डालकर अपने मोबाइल को रिचार्ज कर सकते हैं और कभी भी अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं।
सामान्य प्रश्न: जब आप आम तौर पर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर पाना चाहते हैं, तो इस ऐप के इस सेक्शन तक पहुँचें और इस सेक्शन में आप जिस प्रश्न की तलाश कर रहे हैं, उसके निरपेक्ष उत्तर मिलेंगे।
बैलेंस चेक करें: आप ऐप से दोस्तों, परिवार और यहां तक ​​कि अपने खुद के नंबर के लिए अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं

How to Download My BSNL App

ऐप स्टोर, एंड्रॉइड, आईओएस, विंडोज या ब्लैकबेरी, कि आप यहां एंड्रॉइड का उपयोग करेंगे, इसलिए "एंड्रॉइड ऐप स्टोर" पर जाएं और फिर "मेरा बीएसएनएल ऐप" खोजें।
पहला आधिकारिक ऐप चुनें और इंस्टॉल बटन पर क्लिक करें जो पहले डाउनलोड हो जाएगा
कुछ ही समय में ऐप इंस्टॉल होना शुरू हो जाएगा और आपने अपने मोबाइल पर एप्लिकेशन को सफलतापूर्वक इंस्टॉल कर लिया होगा

How to Join My BSNL Rewards Program

हमने पहले ही पुरस्कार कार्यक्रम के बारे में चर्चा की थी, जिसमें हर बीएसएनएल उपयोगकर्ता भाग ले सकता है और यहां हम आपको दिखाएंगे कि आप इस कार्यक्रम में कैसे शामिल हो सकते हैं, इसलिए, जब आप "मेरा बीएसएनएल ऐप" इंस्टॉल करते हैं, तो आपको इस कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करने की अनुमति होगी। ।
एक बार जब आप एप्लिकेशन इंस्टॉल कर लेते हैं, तो आपको अपने बीएसएनएल मोबाइल नंबर के साथ अपना नया खाता पंजीकृत करना होगा
पंजीकरण पूरा होने के बाद, अपने विवरण के साथ लॉगिन करें और आपको एप्लिकेशन के प्रोफाइल पेज के माध्यम से "राज्य, शहर, नाम और पता" विवरण भरने के लिए कहा जाएगा।
एक बार उन विवरणों को भरने के बाद आपको पुरस्कार कार्यक्रम में जोड़ा जाएगा!

मुझे आशा है की मैंने आप लोगों को How to Know BSNL Data Balance (How to check net balance BSNL) के बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करता हूँ आप लोगों को My BSNL App क्या है के बारे में समझ आ गया होगा.

Comments

Popular Posts