Skip to main content

Featured

[US] This or That? Which state has the largest city by population?

Which state has the largest city by population? Answers List ordered in Alphabetical order Like A, B, C. State --- Population Alabama --- 215,006 Alaska --- 291,247 Arizona --- 1,608,139 Arkansas --- 202,591 California --- 3,990,456 Colorado --- 715,522 Connecticut --- 148,654 Delaware --- 70,898 Florida --- 949,611 Georgia --- 498,715 Hawaii --- 343,302 Idaho --- 235,684 Illinois --- 2,746,388 Indiana --- 887,642 Iowa --- 214,133 Kansas --- 397,532 Kentucky --- 782,969 Louisiana --- 383,997 Maine --- 68,408 Maryland --- 585,708 Massachusetts --- 675,647 Michigan --- 639,111 Minnesota --- 429,954 Mississippi --- 153,701 Missouri --- 508,090 Montana --- 117,116 Nebraska --- 486,051 Nevada --- 641,903 New Hampshire --- 115,644 New Jersey --- 311,549 New Mexico --- 564,559 New York --- 8,804,190 North Carolina --- 874,579 North Dakota --- 125,990 Ohio --- 905,748 Oklahoma --- 681,054 Oregon --- 652,503 Pennsylvania --- 1,603,797 Rhode Island --- 190,934 South Carolina --- 150,277 South Da

Backlink क्या हैं? और High DA PA Do Follow Backlink कैसे बनाये?

2022 में हाई DA PA DoFollow Backlinks कैसे बनाये?

क्या आप जानते हैं कि Do Follow Backlink कैसे बनाये? और Backlink क्या है? तो आज के इस Airticle में हमने Backlink के बारे में पूरी जानकारी दी है।
क्या आप 2022 में अपने वेब पेजों में High Quality वाले Backlinks बनाने और Organic Traffic विकसित करने के लिए मुफ़्त High DA PA DoFollow साइटों की सूची की तलाश कर रहे हैं? यदि हाँ, तो आप सही Airticle पर हैं।
सर्च इंजन में वेब पेज की Visibility में सुधार करने, अपने products के लिए अधिक लीड उत्पन्न करने और आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर अधिक Organic Traffic चलाने के लिए DoFollow Backlinks डिजिटल मार्केटिंग में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है।
इस ब्लॉग पोस्ट में, हम High डीए बैकलिंक्स के महत्व, मुफ्त उच्च डीए बैकलिंक बनाने के शीर्ष तरीकों और अपनी वेबसाइट के लिए Quality बैकलिंक बनाने में आपकी मदद करने के लिए DoFollow बैकलिंक साइटों की सूची साझा करने के बारे में बताएंगे।
लिंक बिल्डिंग ऑफ-पेज ऑप्टिमाइजेशन की एक प्रक्रिया है, जिसमें एक वेबमास्टर ने High Quality वाली वेबसाइट बनाने के लिए उच्च-गुणवत्ता वाले DoFollow बैकलिंक्स बनाने पर ध्यान केंद्रित किया और अपने बैकलिंक ग्राफ में सुधार किया।
विभिन्न उच्च डीए पीए साइटों से उच्च गुणवत्ता वाले लिंक बनाना और अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के डोमेन Authority में सुधार करना आसान है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप पूरे लेख को ध्यान से पढ़ें ताकि आप 2022 में लिंक निर्माण की रणनीति के बारे में सब कुछ जान सकें।
इस ब्लॉग पोस्ट में, हम आपके वेब पेजों की ओर इशारा करते हुए Free DoFollow backlinks बनाने की सभी तकनीकों के बारे में बताएंगे। हम 2022 में बेहतर Search परिणाम प्राप्त करने के लिए सभी वेबसाइटों को उच्च डोमेन और page Authority के साथ सूचीबद्ध करेंगे।
हम आपसे अनुरोध करते हैं कि अपनी वेबसाइट की ऑर्गेनिक सर्च रैंकिंग, ट्रस्ट और डोमेन अथॉरिटी को बेहतर बनाने के लिए सभी लिंक बिल्डिंग तकनीकों से अवगत होने के लिए पूरे लेख को ध्यान से पढ़ें।
How To Make High DA PA DoFollow Backlinks in 2020
How To Make High DA PA DoFollow Backlinks in 2022

बैकलिंक्स कितने प्रकार के होते है?

बैकलिंक्स 2 प्रकार के होते है।
1. No Follow Backlink
2. Do Follow Backlink
1. No Follow Backlink
एक नो-फॉलो बैकलिंक मूल रूप से एक लिंक है जो साधन साइट के SEO फायदो पर उस ब्लॉग पर नहीं जाता है जहां लिंक इंगित करता है। संक्षेप में, नो-फॉलो लिंक का कोई SEO value नहीं होता है, और वे लिंक प्रोफाइल में नहीं जोड़ते हैं जो खोज इंजन वेबसाइटों का मूल्यांकन करने के लिए उपयोग करते हैं। सर्च इंजन बॉट्स इस लिंक पर क्रॉल करेंगे, लेकिन वे वास्तव में इसका पालन नहीं करेंगे जहां यह इंगित किया गया है।
2. Do Follow Backlink
दूसरी तरफ एक डू-फॉलो लिंक, एक लिंक है जो उस वेबसाइट के SEO फायदो को Passed करेगा जहां यह हाइपरलिंक साइट से बनाया गया है। यह बैकलिंक का प्रकार है जो लिंक निर्माता SEO के मतलब के लिए बनाएंगे। High Pr साधन पर बनाए गए बैकलिंक हाइपरलिंक किए गए ब्लॉग की ओर लिंक जूस पर से गुजरेंगे, जिससे सर्च इंजन के बीच इसकी रैंकिंग स्थिति में काफी सुधार होगा।
इसलिए, सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन करते समय अपने लिंक बिल्डिंग एक्टिविटीज़ को उन साधन पर Focused करना ज़रूरी है जो आपको डू-फॉलो लिंक बनाने की अनुमति देते हैं। ये लिंक आपकी लिंक प्रोफ़ाइल को अच्छै रूप से बढ़ाएंगे और आपके पेज रैंक में सुधार करेंगे।

DoFollow Backlinks किसी वेबसाइट के लिए जरूरी क्यों हैं?

DoFollow बैकलिंक्स सर्च इंजन में वेब पेज को बढ़ावा देने के साथ-साथ एक वेबसाइट के क्रॉल दर में सुधार करने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। DoFollow backlinks किसी वेबसाइट के अधिकार को जल्दी से बनाने के लिए अधिक मूल्यवान हैं।
DoFollow backlink वेबसाइट लिंक का परिणाम करने और साथ ही क्रॉल करने के लिए एक सर्च इंजन का संकेत देती है। जितनी बार आपकी वेबसाइट सर्च इंजन द्वारा Indexed की जाएगी, आप अपने वेब पेजों को तुरंत रैंक और क्रॉल कर पाएंगे।
वे एक वेबसाइट के लिंक जूस, डोमेन अथॉरिटी, पेज अथॉरिटी, पेजरैंक सर्च रैंकिंग, क्रॉल रेट, ट्रस्ट और ऑर्गेनिक ट्रैफिक को बेहतर बनाने में भी मदद करते हैं।

2022 में हाई DA PA DoFollow Backlinks कैसे बनाये?

इंटरनेट पर high quality वाले बैकलिंक बनाने के लिए बहुत सारे DoFollow साइट्स हैं। लेकिन हम आपको बेहतर सर्च परिणाम प्राप्त करने के लिए संबंधित और हाई DA वेबसाइट चुनने का सुझाव देते हैं।
जब आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए बैकलिंक्स का निर्माण कर रहे हैं, तो आपको खोज द्वारा आसानी से अपने बैकलिंक्स इंडेक्स या नोटिस प्राप्त करने के लिए कुछ नियमों का पालन करना चाहिए।
हाई DA वेबसाइट चुनें, कम Authority वेबसाइटों से बचें।
स्पैमिंग से बचें; सही category चुनें।
किसी एकल डोमेन से अधिक बैकलिंक न बनाएं।
हर वेबसाइट के लिए unique content का उपयोग करें।
एक हफ्ते में अधिकतम 20 बैकलिंक्स का निर्माण करें।
कभी भी बैकलिंक्स जनरेटर टूल्स का उपयोग न करें।

Free High DA PA Dofollow Backlinks Sites क्या हैं?

हाई DA PA वेबसाइटों से free DoFollow backlinks बनाने के कई तरीके हैं। उनमें से कुछ हम यहां समझाने जा रहे हैं। नीचे सूचीबद्ध (Listed) सभी वेबसाइटें Verified हैं और हाई डोमेन Authority और पेजरैंक स्वयं हैं और आपकी वेबसाइट के Authority को भी बेहतर बनाने में आपकी मदद करेंगे। एक नज़र देख लो:
1. Web 2.0 Submission Sites
वेब 2.0 वेबसाइट प्रकाशक प्रकार की वेबसाइटें हैं जो अपने उपयोगकर्ताओं को एक Unique URL के साथ अपने वेब पेज बनाने की अनुमति देती हैं। यहाँ कुछ हाई डीए DoFollow वेब 2.0 साइटों की सूची दी गई है जो आपको मुफ्त DoFollow लिंक्स बनाने में मदद करेंगे।
WordPress.com
Blogger.com
Tumblr.com
Weebly.com
Wikidot.com
Kinja.com
Strikingly.com
Yola.com
Business.site
Wix.com
2. Social बुकमार्क करने वाली साइटें (Social Bookmarking Sites)
उच्च डीए वेबसाइटों से उच्च-गुणवत्ता वाले बैकलिंक बनाकर खोज इंजन में अपनी वेबसाइट की दृश्यता बढ़ाने के लिए सोशल बुकमार्किंग साइट्स सबसे सुरक्षित तरीकों में से एक हैं।
यहाँ मुफ्त उच्च DA DoFollow Social बुकमार्क करने वाली साइटों की एक सूची दी गई है जो आपको Quility DoFollow backlinks बनाने में मदद करेगी।
Digg.com
Stumbleupon.com
Del.icio.us
Folkd.com
Reddit.com
Bizsugar.com
Slashdot.org
इसे झट से निकालें
Fark.com
Newsvine.com
3. Blog Comment Sites
आपकी वेबसाइट या ब्लॉग की ओर इशारा करते हुए उच्च डीए बैकलिंक्स के निर्माण के लिए ब्लॉग टिप्पणी साइटें सबसे आसान तरीकों में से एक हैं। लाइव ब्लॉग कमेंटिंग प्लान आपके बैकलिंक ग्राफ को उच्च प्रदान करेगा।
यहाँ नि: शुल्क उच्च डीए DoFollow ब्लॉग टिप्पणी साइटों की एक सूची है जो आपको वेबसाइट के लिए उच्च गुणवत्ता वाले DoFollow बैकलिंक बनाने में मदद करेगी।
Copyblogger.com
Yoast.com
Neilpatel.com
Quicksprout.com
Shoutmeloud.com
Backlinko.com
Johnchow.com
Problogger.com
Melyssagriffin.com
Nichepursuits.com
4. Directory submission sites
Directory submission सर्च इंजन में आपकी रैंकिंग बढ़ाने के लिए आपके ब्लॉग की ओर इशारा करते हुए उच्च-गुणवत्ता वाले बैकलिंक्स बनाने का सबसे पुराना तरीका है।
यहाँ नि: शुल्क उच्च डीए DoFollow Directory submission साइटों की एक सूची है जो आपको 2022 में मुफ्त उच्च DA PA DoFollow बैकलिंक बनाने में मदद करेगी।
Usalistingdirectory.com
Highrankdirectory.com
Dizila.com
Thewebdirectory.org
Somuch.com
Entireweb.com
A1webdirectory.org
Abc-directory.com
Urldirecting.com
Sitepromotiondirectory.com
5. Article submission करने की साइटें
Article submission article directories के लिए अपने लेख पोस्ट करने के लिए एक नियम है। कुछ लेख प्रस्तुत करने वाली साइटें अपने Users को कुछ बैकलिंक्स के साथ तरह तरह के और high quality वाले Article published करने के लिए प्रदान करती हैं।
यहाँ free high Da DoFollow Article published करने वाली वेबसाइटों की एक सूची दी गई है जो आपको 2022 में हाई गुणवत्ता वाले High DA DoFollow backlinks in 2022 प्राप्त करने में सहायता करेगी।
Hubpages.com
Ehow.com
Ezinearticles.com
Tumblr.com
Sites.google.com
Livejournal.com
Buzzle.com
Nbcnews.com
Selfgrowth.com
Evernote.com
6. Business Listing Sites
व्यापार लिस्टिंग साइटें आपके स्थानीय व्यापार या व्यावसायिक वेबसाइट को बढ़ावा देने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक हैं। यहाँ भारत में शीर्ष व्यापार लिस्टिंग साइटों की एक सूची है जिसका उपयोग आप 2022 में अपने व्यवसाय की दृश्यता बढ़ाने के लिए कर सकते हैं।
foursquare.com
mapquest.com
trustpilot.com
indiamart.com
tradeindia.com
justdial.com
yellowbot.com
sulekha.com
yelp.com
निष्कर्ष
यह लेख आपको अपना ट्रैफ़िक बढ़ाने, उच्च डोमेन Authority बैकलिंक बनाने, एलेक्सा रैंकिंग में सुधार करने और डोमेन value बढ़ाने में मदद करेगा। सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के लिए हाई DA बैकलिंक्स बेहद उपयोगी हैं
High DA वेबसाइटों से बैकलिंक्स का निर्माण करते समय कृपया सभी निर्देशों का पालन करें।

मुझे आशा है की मैंने आप लोगों को Do Follow Backlink कैसे बनाये? (What is Backlink in Hindi) के बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करता हूँ आप लोगों को Backlink क्या है के बारे में समझ आ गया होगा.

Comments

Popular Posts